Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन ,क्या है, उद्देश्य, लाभ, विशेषताएं, आवेदन कैसे करें, आवश्यक दस्तावेज Google Bard AI Login

Google Bard AI Login | गूगल बार्ड एआई लॉगिन प्रस्तावना

ChatGPT जैसे प्रतिस्पर्धी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सिस्टम के जवाब में Google Bard AI नामक एक नया चैटबॉट टूल जारी किया गया था।

यह आपको आपकी चिंताओं के सटीक और व्यावहारिक उत्तर देते हुए मानवीय वार्तालापों को दोहराने के लिए मशीन लर्निंग और प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण के संयोजन का उपयोग करता है।

इस तरह के उपकरण छोटे व्यवसायों के लिए विशेष रूप से मददगार साबित हो सकते हैं, जो सहायक कर्मियों की बड़ी टीमों को नियुक्त किए बिना या Google के खोज उपकरणों को बढ़ाने के लिए उपभोक्ताओं को प्राकृतिक भाषा समर्थन प्रदान करना चाहते हैं।

Google BardAI से संबंधित विस्तृत जानकारी जैसे हाइलाइट्स, उद्देश्य, Google बार्ड की विशेषताएं, LaMDA, Google बार्ड के साथ AI की क्षमता, Google बार्ड का उपयोग करने की प्रक्रिया, और बहुत कुछ प्राप्त करने के लिए नीचे पढ़ें

Google Bard AI Login | गूगल बार्ड एआई लॉगिन क्या है?

Google इंटरनेट पर सबसे बड़े और सबसे उपयोगी सर्च इंजनों में से एक है, लेकिन इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में नवीनतम प्रगति के साथ जुड़े रहने की भी आवश्यकता है।

इसलिए, Google Bard AI, जो ChatGPT से तुलनीय है, को इस श्रृंखला में पेश किया गया है। यह चैट बॉट अवधारणा पर काम करता है, जहां उपयोगकर्ता चैट बॉक्स में प्रश्न टाइप करते हैं, और बार्ड एआई फिर उन्हें प्रकट करने के लिए इंटरनेट पर खोज करता है।

Google बार्ड एआई अभी भी कई स्रोतों से सीख रहा है और जब तक यह अपनी पूरी क्षमता तक परिपक्व नहीं हो जाता तब तक यह पूरी तरह से काम नहीं करेगा।

आप Google बार्ड एआई नामक कार्यक्रम के साथ बातचीत कर सकते हैं क्योंकि इसे लैम्डा प्रतिमान (डायलॉग ऐप्स के लिए भाषा मॉडल) का उपयोग करके बनाया गया था। हमारा विश्लेषण इंगित करता है कि यह लोगों द्वारा इंटरनेट का उपयोग करने के तरीके को बदल देगा

और बहुत से व्यक्तियों को इससे लाभ होगा। कुछ लोग इसे चैटजीपीटी और गूगल बार्ड एआई के बीच सीधी प्रतिद्वंद्विता के रूप में भी देख रहे हैं, जो अंततः उपयोगकर्ताओं को सबसे बड़ी जानकारी प्रदान करेगी।

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन ,एक नज़र में

नाम गूगल बार्ड एआई लॉगिन
पेश किया गया Google और Alphabet द्वारा
प्रतियोगी चैटजीपीटी
वर्किंग मॉडल LAMDA मॉडल
लॉन्च किया गया फरवरी 2023 को
पोर्टल Google.com
काम करता है टैबलेट/मोबाइल/पीसी पर

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन  उद्देश्य

इसका उद्देश्य वेब डेटा का उपयोग करके मूल, उत्कृष्ट प्रतिक्रियाएँ प्रस्तुत करना है। हालाँकि यह वर्तमान में बड़े पैमाने पर उपयोग नहीं किया जाता है, Google बार्ड एआई को संभवतः Google खोज में शामिल किया जा रहा है

और इसे इसके खोज बार के माध्यम से भी उपलब्ध कराया जा सकता है। सबसे हालिया प्रयोगात्मक एआई-संचालित चैटबॉट, Google बार्ड, ओपनएआई के चैटजीपीटी के लिए एक संवादात्मक शैली में विभिन्न प्रकार के प्रश्नों और अनुरोधों पर प्रतिक्रिया कर सकता है।

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन , प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं:

  • गूगल बार्ड एआई लॉगिन का उद्देश्य शक्ति, बुद्धि और रचनात्मकता के संयोजन को प्रदर्शित करना है
  • यह प्रश्नों के संवादात्मक उत्तर प्रदान करता है।
  • ऑनलाइन और ग्राहकों की प्रतिक्रिया से डेटा एकत्र करना
  • प्रारंभिक परीक्षण के लिए LaMDA लाइट मॉडल संस्करण का उपयोग करना
  • भविष्य में एआई सिस्टम को आगे बढ़ाने के लिए सुझाव जुटाना
  • आपको फिर से प्रतिक्रियाएँ प्राप्त करने में सक्षम करके, यह सुनिश्चित करता है कि ऐसे उत्तर प्राप्त हों जो आपकी query के लिए उपयुक्त हों।
  • आप किसी भी विषय पर सरल और जटिल दोनों प्रकार के प्रश्नों के उत्तर प्राप्त कर सकते हैं।

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन , लाएमडीए

LaMDA ट्रांसफॉर्मर पर निर्मित Google का भाषा मॉडल है। ये एक तंत्रिका नेटवर्क आर्किटेक्चर वर्तमान में उपयोग में आने वाले विभिन्न जनरेटिव AI अनुप्रयोगों की रीढ़ है। और ChatGPT का GPT-3 भाषा मॉडल, गूगल बार्ड इसके मूल में है।

अधिक उपयोगकर्ताओं को स्केल करने और अधिक प्रतिक्रिया एकत्र करने के लिए, Google बार्ड को LaMDA के हल्के मॉडल संस्करण के साथ प्रकाशित किया गया है। यह संस्करण काफी कम कम्प्यूटेशनल शक्ति का उपयोग करता है और इसका उपयोग Google के अपने आंतरिक परीक्षण के संयोजन में किया जाना है।

LaMDA अनिवार्य रूप से एक सांख्यिकीय तकनीक है जो बाद के शब्दों की भविष्यवाणी करने के लिए श्रृंखला में पिछले शब्दों का उपयोग करती है। कार्य-आधारित प्रतिक्रियाओं की तुलना में बातचीत को अधिक खुले तरीके से इसकी क्षमता सामान्य रूप से अनुमति देती है ।

इससे बातचीत के लिए विषयों को इच्छानुसार बदलना संभव हो जाता है। यह रीइन्फोर्समेंट लर्निंग, सुझाव और मल्टीमॉडल यूजर इंटेंट जैसे विचारों का उपयोग करता है।

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन ,Google बार्ड के साथ AI की क्षमता

आधुनिक एआई जानकारी की हमारी समझ को बेहतर बनाने और प्रभावी रूप से इसे ज्ञान में अनुवाद करने के लिए है, वे क्या खोज रहे हैं अधिक आसानी से और तेजी से पता लगा सकते हैं । एआई उन समस्याओं के लिए आवश्यक होता है जिनका एक भी सही उत्तर नहीं होता है।

एआई-संचालित खोज उपकरण जटिल डेटा और दृष्टिकोणों को तेजी से और समझने योग्य स्वरूपों में सक्षम होंगे। ये नए एआई फंक्शंस जल्द ही गूगल सर्च के जरिए उपलब्ध कराए जाएंगे। Google समय के साथ अधिक रचनात्मक एआई अनुप्रयोगों के निर्माण का समर्थन करने के लिए टूल और एपीआई का एक सेट बनाने की भी योजना बना रहा है।

भरोसेमंद एआई सिस्टम विकसित करने की तलाश में स्टार्टअप के लिए ये विकास आवश्यक हो सकते हैं।

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन , उपयोग करने की प्रक्रिया

उपयोगकर्ता को नीचे दिए गए चरणों का पालन करने की आवश्यकता है

  • सर्वप्रथम मोबाइल फोन, पीसी आदि पर google.com खोलें
  • google.com के बाद सर्च बटन पर क्लिक कर Google बार्ड एआई नाम खोजें
  • Google बार्ड एआई खोलें , स्क्रीन पर लॉगिन पेज खुलेगा
  • पंजीकृत Google मेल खाते से लॉग इन करें
  • सफलतापूर्वक लॉग इन होने पर एआई का होम पेज स्क्रीन पर खुल जाएगा
  • अब, आप अपनी query पूछने या बातचीत शुरू करने के लिए तैयार हैं

Google Bard AI Login गूगल बार्ड एआई लॉगिन , चैटजीपीटी बनाम गूगल बार्ड एआई

Google बार्ड और चैटजीपीटी दोनों अपने चैटबॉट बनाने के लिए मशीन लर्निंग और प्राकृतिक भाषा मॉडल का उपयोग करते हैं, लेकिन उनमें से प्रत्येक में कार्यक्षमता का एक अनूठा सेट है। लेखन के समय, Google बार्ड अपनी प्रतिक्रियाओं के लिए वर्तमान डेटा का उपयोग कर सकता है,

जबकि चैटजीपीटी पूरी तरह से 2021 तक एकत्र डेटा पर निर्भर है । बिंग के अधिक संवादी खोजों की तरह Google बार्ड के साथ भी ऐसा ही दृष्टिकोण अपनाया जाएगा, । दो चैटबॉट्स के अंतर्निहित भाषा मॉडल थोड़े अलग हैं।

जबकि चैटजीपीटी जीपीटी पर बनाया गया है, गूगल बार्ड एलएएमबीडीए (जनरेटिव प्री-ट्रेन्ड ट्रांसफॉर्मर) का उपयोग करता है। जहाँ तक हम जानते हैं, Google बार्ड में वर्तमान में साहित्यिक चोरी डिटेक्टर शामिल नहीं है, हालाँकि ChatGPT करता है।